उज्जैन की इस बेटी ने जीता फेमिना Miss India 2024 का ताज, दादरा-नगर हवेली की रेखा बनी फर्स्ट रनर-अप

उज्जैन की Nikita Porwal ने Miss India 2024 का ताज अपने नाम किया है, जिससे न केवल उसके परिवार बल्कि पूरे शहर में खुशी का माहौल है। इस प्रतियोगिता में दादरा-नगर हवेली की रेखा पांडे ने फर्स्ट रनर-अप का खिताब हासिल किया, जो उनकी मेहनत और प्रतिभा का प्रमाण है।

Miss India 2024

Miss India 2024: मिस इंडिया 2024 का ताज इस बार उज्जैन की प्रतिभाशाली बेटी Nikita Porwal के सिर सजा है, जिसने अपनी अलग पहचान और लगन से यह खिताब अपने नाम किया है।

निकिता पोरवाल (Nikita Porwal) की यह उपलब्धि उनके जीवन की एक नई ऊंचाई को दर्शाती है। उज्जैन के प्रतिष्ठित पेट्रो केमिकल व्यापारी अशोक पोरवाल की बेटी, निकिता ने अपने कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और प्रतिभा से इस मुकाम को हासिल किया है।

शिक्षा से लेकर सफलता तक

निकिता (Nikita Porwal) की यात्रा एक प्रेरणादायक कहानी है, जिसमें उन्होंने न केवल अपनी स्कूली शिक्षा उज्जैन में पूरी की, बल्कि उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाकर नए अनुभवों को भी अपनाया। इस खिताब के साथ निकिता ने साबित कर दिया, कि जब आत्मविश्वास और परिश्रम एक साथ होते हैं, तो सफलता खुद आपके कदम चूमती है।

निकिता पोरवाल का मिस इंडिया का सफर (Miss India 2024)

आपको बता दें, पिछले कुछ वर्षों से निकिता मुंबई में रह रही है और तब से ही मिस इंडिया खिताब जीतने का सपना वह देखती आई हैं। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद निकिता पोरवाल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उन्होंने अपने परिवार में खुशी की एक लहर दौड़ा दी है। आपको बता दें, इससे पहले अगस्त 2024 में उन्हें फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश का खिताब भी मिला था, जो उनकी प्रतिभा और लगन का प्रमाण है।

दादरा-नगर हवेली की रेखा पांडे बानी फर्स्ट रनर-अप

बुधवार रात को मुंबई के वर्ली में आयोजित एक भव्य समारोह में निकिता पोरवाल ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया, तो वही इस शानदार आयोजन में नाजदादरा और नगर हवेली की रेखा पांडे को फेमिना मिस इंडिया 2024 की फर्स्ट रनर अप का ताज पहनाया गया। रेखा ने अपनी प्रतिभा और आत्मविश्वास के बल पर इस खिताब को हासिल किया, जो उनकी मेहनत और संघर्ष की कहानी को बयां करता है।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News