एक और बीजेपी विधायक का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक

बीजेपी सांसद

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। यूपी (UP) में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है। अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता (BJP Leader) और लखनऊ के पश्चिमी क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेश श्रीवास्तव (MLA Suresh Srivastava) का देर रात निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित थे और बीते 7 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। बीजेपी विधायक के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।

यह भी पढ़े.. नरोत्तम मिश्रा ने किया कोविड वार्ड का निरीक्षण, मरीजों से जाना हाल-चाल, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

दरअसल, योगी सरकार (Yogi Sarkar) के दो कैबिनेट मंत्रियों और विधायक रमेश दिवाकर के बाद लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन हो गया है। वह कोरोना संक्रमित थे और उनका संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (PGI) के राजधानी कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनकी पत्नी मालती और छोटा बेटा सौरभ भी कोरोना संक्रमित है।दो दिन पहले ही उनके प्रतिनिधि विजय शुक्ला की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। विजय का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

बीजेपी विधायक  वरिष्ठतम भाजपा नेताओं में से एक थे। वह महानगर अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी में विभिन्न पदों पर रहे। इसके बाद पहली बार वर्ष 1996 में पहली बार मध्य विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। इसके बाद वह लगातार दो बार मध्य विधानसभा से ही पुन: विधायक चुने गए। वर्ष 2012 परिसीमन के बाद वह पश्चिम विधानसभा से चुनाव लड़े और चौथी बार हार गए। हालांकि पिछले वर्ष 2017 के चुनाव में वह फिर पश्चिम विधानसभा से ही विधायक चुने गए।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: मई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें जरुरी काम

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बीजेपी विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि ”लखनऊ शहर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री सुरेश श्रीवास्तव जी के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है. जनप्रतिनिधि के रूप में उनकी सादगी, सरलता और उनकी कर्मठता अपने आप में एक मिसाल थी, उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ। ॐ शान्ति!”