UP ELECTION 2022 : अब यूपी में खेला होबे, इस पार्टी का प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश (UP) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की सरगर्मी बढ़ चुकी है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) को समर्थन देने की बात कही है।

बजरंग दल भाजपा का आपराधिक संगठन, पूर्व मुख्यमंत्री का बयान

बीजेपी के तमाम दिग्गजों के अथक प्रयासों के बावजूद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का परचम लहराने में सफल रही ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का बदला चुकाने की तैयारी कर रही है। रविवार को ममता ने बीजेपी को हराने के लिए उत्तर प्रदेश के चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ जाने का ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां-जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रैलियों को संबोधित करेंगे, वह वहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ जाकर बीजेपी (BJP) के खिलाफ प्रचार करेंगी।

दरअसल ममता इस बात से आहत हैं कि उन्हें विधानसभा चुनाव में हराने के लिए बीजेपी के तमाम दिग्गजों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया और सारे हथकंडे अपनाए गए। हालांकि बीजेपी का मानना है कि उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी का कोई प्रभाव नहीं है इसीलिए उनका आना ना आना बराबर है। लेकिन जाहिर सी बात है कि अगर एक राज्य का मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करता है तो कहीं ना कहीं सपा को इसका राजनीतिक लाभ तो होगा ही। ममता बनर्जी के इस ऐलान को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन से भी जोड़कर देखा जा रहा है और ममता इसकी सर्वमान्य नेता बनने की कोशिश कर रही हैं। उत्तर प्रदेश के चुनाव में प्रचार के लिए जाने की उनकी इस घोषणा से साफ नजर आता है।