UP election: संजय राउत ने कहा, उत्तर प्रदेश में 50 से 100 सीटों पर शिवसेना लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश में शिवसेना का गठबंधन से इनकार। संजय राउत के ऐलान के बाद काफी परिस्थितियां स्पष्ट हुई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोनावायरस के बढ़ते कहर के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP election) की तारीखें पास आ रही है। जल्द ही पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। ऐसे में तमाम सियासी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को लेकर अपना दावा पेश करती नजर आ रही है। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा और जोड़-तोड़ की राजनीति अभी से शुरु हो गई है।

यहां भी देखें- Punjab election: पंजाब में पूर्व विधायक अरविंद खन्ना सहित कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

इसी बीच शिवसेना सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि प्रदेश में शिवसेना 50-100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसी सिलसिले में मैं कल पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा।

यहां भी देखें- elections in five states: चुनावी राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर हटाई जाएंगी

शिवसेना के यूपी चुनाव में गठबंधन में चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। शिवसेना से समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर लगातार अटकलें आ रही थी। दिसंबर में ही शिवसेना के राज्य प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने शिवसेना के यूपी चुनाव लड़ने की बात को साफ कर दिया था, लेकिन अब संजय राउत के इस ऐलान ने उनकी बात पर मोहर लगाई है। संजय राउत ने अपने बयान में आगे केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के सभी मामले दर्ज नहीं किए जा रहे हैं।

यहां भी देखें- MP Panchayat election: चुनाव टलने से आक्रोशित लोगों ने मुख्यमंत्री के पुतले की अर्थी निकाली

वहीं उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा था कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन के हिस्से के तौर पर मैदान में होगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 10 फरवरी से 5 मार्च तक 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं।