UP election: योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान भी समाजवादी पार्टी में शामिल

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव(UP election) को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। बीजेपी जहां अपने जीत के दावे के साथ आगे बढ़ रही है वहीं उसे लगातार झटके पर झटके लगते जा रहे हैं। हाल ही में 300 सदस्यों के साथ योगी के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल हुए थे। अब उसी तर्ज पर योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री (वन और पर्यावरण मंत्री) दारा सिंह चौहान ने रविवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

यहां भी देखें- Damoh news: तेज़ रफ़्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी, स्थानीय युवाओं ने ठंडे पानी में से निकाला शव 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने सपा का दामन थाम लिया। बीजेपी छोड़ने के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि पिछड़े समाज के लोगों सहित पूरे प्रदेश की जनता अखिलेश यादव के साथ है। बीजेपी ने नारा दिया था कि सबका साथ, सबका विकास। लेकिन विकास सिर्फ कुछ लोगों का हुआ। आज गुलाम बनाने की साजिश हो रही है। छोटी-छोटी चीजें जैसे अनाज देकर ऐसा किया जा रहा है। लेकिन पिछड़े समाज के लोग अब ठगे नहीं जा सकेंगे।

यहां भी देखें- Jabalpur news: एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे मोहन भागवत 

 दारा सिंह चौहान ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि 5 साल तक क्या करते रहे? इसका जवाब है कि हम लोग 5 साल तक इंतजार कर रहे थे। जब हमने देखा कि पिछड़े-दलित समाज के प्रति बीजेपी अपने उत्तरदायित्व को नहीं निभा रही है तो मैंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

यहां भी देखें- Damoh news: दमोह में दर्दनाक सड़क हादसे में तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव कराए जाने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 17 मार्च तक होंगे।

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya