टमाटर है या सोना! सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती, देखें ख़बर

यूपी, एमपी व दिल्ली सहित कई राज्यों में टमाटर के भाव 80 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में बहुत ज़्यादा बारिश हुई है, जिससे टमाटर की फसल खराब हो गई। ऐसे में टमाटर की सप्‍लाई कम होने से कीमत बहुत ज़्यादा बढ़ गई है।

Tamatar Ki Rakhwali

Tomato Price Hike (Tamatar Ki Rakhwali) : टमाटर के भाव इन दिनों आसमान छू रहे हैं। इसी बीच अगर आपको लाल टमाटर को सड़क पर बिखरा मिल जाता है तो उसे देखकर किसी के भी मन में एक बार के लिए उन्हें अपने साथ ले जाने का लालच पैदा हो सकता है। ऐसा ही मामला झांसी हाईवे का है। जहाँ तेज रफ़्तार ट्रक पलट गया। जिसमें 18 टन टमाटर लदा हुआ था। ट्रक के पलटते ही टमाटर हाईवे पर 50 मीटर के दायरे में बिखर गए। इस घटना के बाद इन टमाटरों को बचाने के लिए पुलिस ने पूरी रात पहरेदारी की है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु से चले ट्रक में लगभग 1800 किलो टमाटर लदा हुआ था। इस ट्रक को अर्जुन नाम का व्यक्ति चलाकर बेंगलुरु से लेकर ट्रक दिल्ली जा रहा था। ट्रक जैसे ही रात लगभग 10 बजे झांसी-कानपुर हाईवे पर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में पहुंचा। तभी ट्रक बेकाबू होकर पलट गया और ट्रक में लदा टमाटर पूरे रोड पर बिखर गया। इसी दौरान ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार सोनल नाम की महिला घायल हो गयी, जिसे अस्पताल भिजवाया गया. वहीं, टमाटर बिखरने की खबर मिलते ही आसपास के लोग हाईवे पर इकट्ठा होने लगे। कुछ लोग वीडियो बनाने लगे। तभी सीपरी बाजार पुलिस मौके पर पहुंच गई और टमाटर को सुरक्षा में ले लिया। देर रात तक पुलिस टमाटर की सुरक्षा में डेरा डाले रही।

स्कूटी सवार महिला घायल

ट्रक के ड्राइवर ने जानकारी देते हुए बताया कि वह ट्रक में टमाटर लेकर बेंगलुरु से दिल्ली जा रहा था। तभी झांसी-ग्वालियर हाईवे पर अचानक ट्रक के सामने गाय आ गई, जिसे बचाने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया इसमें हेल्पर को मामूली चोट आई है। वहीं स्कूटी पर महिला पीछे से आ रही थी, जो ट्रक से टकरा गई, जिस कारण वह घायल हो गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ जमकर वायरल, यूजर्स ने दी जमकर प्रतिक्रिया

इस घटना के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे है। एक यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में लिखा है कि रेट इतने बढ़ा दो कि सुरक्षा के लिए पुलिस नहीं मिलिट्री लगानी पड़ जाए। वहीं दूसरे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये काम अच्छा है, किसी की मेहनत कोई और लूटकर न ले जाए इसकी जिम्मेदारी पुलिस ने अच्छे से निभाई।

इन राज्यों में बिक रहा है 80 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम टमाटर

यूपी, एमपी व दिल्ली सहित कई राज्यों में टमाटर के भाव 80 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में बहुत ज़्यादा बारिश हुई है, जिससे टमाटर की फसल खराब हो गई। ऐसे में टमाटर की सप्‍लाई कम होने से कीमत बहुत ज़्यादा बढ़ गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि जब तक बाजार में टमाटर की नई फसल नहीं आ जाती, तब तक दाम ऐसे से ही ऊंचे रहेंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News