UP Police ने ट्वीट किया ट्रैफिक नियमों पर हिरण की समझदारी का वीडियो शेयर, टाइटल दिया “Deer Zindagi”

सड़क सुरक्षा पर एक पोस्ट साझा करने के लिए यूपी पुलिस ने ट्विटर का सहारा लिया। विभाग ने जेब्रा क्रॉसिंग पर हिरण का एक वीडियो साझा किया। वायरल वीडियो को ट्विटर पर 30k से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया की अपार लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। आजकल अधिकतम लोग और खास किया तौर पर युवा सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं। यही कारण है कि लोगों में यातायात सुरक्षा की जागरुकता लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया। यूपी पुलिस ने सड़क सुरक्षा के बारे में जनता को आगाह करने के लिए एक बिल्कुल रचनात्मक तरीका निकाला।

यह भी पढ़ें – संपत्ति विवाद में भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर किया धारदार हथियार से हमला अपने चाचा चाची पर

दरअसल up police द्वारा ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया गया जो वायरल हो गया है। इस वायरल वीडियो में एक हिरण को ज़ेब्रा क्रॉसिंग पर रोड क्रॉस करते देखा जा सकता है। जब सिग्नल लाल हो गया और कारें रुक गईं, तब हिरन रोड पार करता है।

यह भी पढ़ें – ब्रह्मांड में हो रही रहस्यमई गतिविधियों को लेकर नासा ने कही यह बड़ी बात

इस विडियो को पोस्ट करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने साथ में लिखा कि, “डियर(deer) ज़िंदगी’। जीवन अनमोल है, यातायात नियमों का उल्लंघन आपके लिए घातक हो सकता है। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें। अब तक इस विडियो को 33 हज़ार लोगो द्वारा देखा गया है।

यह भी पढ़ें – बेंगलुरु हवाई अड्डे पर बम विस्फोट की धमकी की कॉल से मची खलबली

इस विडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है। लोगों ने इस विडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि, “हिरण तक सड़क सुरक्षा का पालन करते हैं। हम तो इंसान हैं। हम उनका अनुसरण क्यों नहीं कर सकते? कृपया सड़क सुरक्षा का पालन करें और हमेशा सुरक्षित सवारी करें।“ एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, “मुझे नहीं पता कि एडमिन कौन है, लेकिन वह जो भी हो कमाल का है। इसे जारी रखो।” वहीँ एक शख्स ने बताया कि हिरन द्वारा रोड क्रॉस करने की घटना का यह यह विडियो वाराणसी का है।