UP Weather : प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात, मानसून की सक्रियता बढ़ी, 70 जिलों में वर्षा, 23 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, वज्रपात-तेज हवाएं, जानें शहरों का हाल

weather alert today

UP Weather Alert Today : यूपी में लगातार हो रही मानसूनी बारिश से जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है, अन्य नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, कई पुल क्षतिग्रस्त हो गए है, मार्ग बाधित है, सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। बिजनौर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। राहत आयुक्त कार्यालय ने हफ्ते भर में बाढ़ की चेतावनी जारी की है। वही आज बुधवार को भी यूपी के 23 जिलों में भारी बारिश और 43 जिलों में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

16 जुलाई तक जारी रहेगी बारिश

यूपी मौसम विभाग के अनुसार आज 12 जुलाई को भी पश्चिमी/पूर्वी UP के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश तो 13 जुलाई को पश्चिमी UP में लगभग सभी स्थानों पर बारिश हो सकती है । पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में अति भारी तो 12 से 15 जुलाई को पश्चिमी -पूर्वी UP में करीब करीब सभी स्थानों पर बारिश होगी। वाराणसी समेत पूर्वांचल में 13 जुलाई के बाद अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। कानपुर में गरज के साथ बारिश हो सकती है। 15 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ रुक-रुककर तेज वर्षा होगी। 16 जुलाई तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई है। 15 जुलाई को भारी बरसात का पूर्वानुमान जताया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)