UP Weather: 3 सिस्टम एक्टिव, छाएंगे बादल, 36 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि, येलो-ऑरेंज अलर्ट, 22 के बाद बदलेगा मौसम, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है।आज सोमवार को तेज हवा, बारिश और ओले की संभावना को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। यूपी मौसम विभाग के मुताबिक एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण और राजस्थान के पास दो चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते प्रदेश में सोमवार को कई स्थानों पर ओलावृष्टि, तेज धूल भरी हवाएं और बारिश होने के आसार हैं। मौसम अभी दो-तीन दिन और रह सकता है, लेकिन 22-23 मार्च के बाद मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा।

यूपी मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 36 जिलों में सोमवार को बिजली की गरज चमक के बीच बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। 20 औऱ 21 मार्च को तेज बारिश होने के आसार है।पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21 मार्च तक बारिश और तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है तो कुछ हिस्सों में 20 मार्च को ओलावृष्टि की भी संभावना है।सोमवार और मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। रुक-रुक कर वर्षा होगी। इससे दिन और रात के तापमान में तेजी से कमी आएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)