UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 1 दर्जन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, ओले गिरने की आशंका, सोमवार से फिर बदलेगा मौसम

up weather

UP Weather Alert Today :  उत्तर प्रदेश में 10 मई तक मौसम खुशनुमा रहेगा और फिर धीरे-धीरे पारा चढ़ेगा। आज शनिवार को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 23 रहने के आसार हैं। यूपी मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन 7 और 8 मई को बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।इस दौरान 50 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वही 7 मई को पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।रविवार को पश्चिमी यूपी के 10 जिलों में छुटपुट बारिश के आसार हैं। इससे तापमान में फिर अमूलचूल परिवर्तन हो सकता है।

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक,  7 और 8 मई को बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। आज मौसम सामान्य रहेगा। नए सिस्टम के सक्रिय होने के चलते प्रदेश में 8 मई तक बारिश-आंधी जारी रहने की संभावना है। कई इलाकों में ओले गिरने और अधिकतर इलाकों में 40 से 50 किमी. की रफ्तार से हवाएं चलने के भी आसार है। 10 मई तक अधिकतम तापमान के 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है। वही 15 मई के बाद प्रदेश के विभिन्न इलाकों में तापमान 40 डिग्री के पार जाने और लू के असर बढ़ने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)