UP Weather: मौसम में बदलाव, 49 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 2 दिन स्कूल बंद, जानें विभाग का पूर्वानुमान

up weather alert

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में 11 अक्टूबर तक भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग आज शनिवार 8 अक्टूबर को ग्रे और बाकी चार दिनों के लिए येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है। यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) की मानें तो 11 अक्टूबर तक 49 जिलों में गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी के जिलों में 9 अक्टूबर तक बारिश होगी, इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।वही गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में भी तेज़ बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े…CG Weather: बंगाल की खाड़ी से मिल रही नमी, कई जिलों में बारिश के आसार, पढ़े मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अबतक 1266.3 मिमी वर्षा

यूपी मौसम विभाग के अनुसार,अगले तीन चार दिन तेज तक तेज बारिश और फिर तीन दिन तक हल्‍की बारिश के आसार हैं। प्रदेश में 11 अक्टूबर तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज 8 अक्टूबर तक मध्यम से तेज वर्षा की संभावना है।बंगाल की खाड़ी में बना हवा के कम दबाव का क्षेत्र यूपी के ऊपर से गुजर रहा है। एक सप्ताह बाद तय होगा कि मानसून विदा हुआ या नहीं। 15 अक्टूबर के बाद ठंड दस्तक दे सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)