बदले उत्तर प्रदेश के मौसम के मिजाज, सुबह-रात में बढ़ी ठंड, शीतलहर का भी असर, इन जिलों में कोहरा-धुंध, जानें IMD का ताजा अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
up weather today

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश में आज मंगलवार से मौसम के मिजाज बदलने वाले है। आज से कोहरे के साथ ठंड का असर तेज होगा और आज से हल्की शीत लहर का भी दस्तक दे सकती है। फिलहाल बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन अब तापमान में गिरावट होने से ठंड के तेवर तीखे होने का अनुमान है।मंंगलवार से अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। आज प्रदेश के सभी जिलों का अधिकतम तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस त न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

18 नवंबर तक शुष्क रहेगा मौसम, कोहरे-धुंध का असर

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में इस समय उत्तरी पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। ठंड के बढ़ने से अब प्रदेश में दिन रात को कोहरा भी बढ़ेगा। न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक के गिरावट की संभावना है।अभी एक-आध डिग्री तापमान में और गिरवाट देखने को मिलेगी, उसके बाद दो-तीन दिन तक मौसम वैसा ही चलता रहेगा।राजधानी लखनऊ में मंगलवार को सुबह के समय हल्की धुंध रहेगी,दिन में आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

अगले दो-तीन दिन में 2-3℃ तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। बाकी मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा। 18 नवंबर तक पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है  ।16 नवंबर तक गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, लखनऊ, फैजाबाद, गोरखपुर समेत कई हिस्सों में सुबह कोहरा/धुंध रहने का पूर्वानुमान है, लेकिन दोपहर में साफ आसमान रहने का अनुमान है।

ऐसा रहेगा जिलों का तापमान

  • लखनऊ का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  •  बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 12-14 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 14-17 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 13-15 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 27-28 डिग्री सेल्सियस  तो न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News