UP Weather : बदला मौसम, पश्चिमी विक्षोभ का असर, छाए रहेंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, जानें शहरों का हाल- IMD अपडेट

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है। प्रदेशभर में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है और आज सोमवार को प्रदेश के 3 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान कुछ जिलों में हल्की तो कुछ जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है। बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट और दिसंबर से कड़ाके की ठंड और कोहरा पड़ने का अनुमान है।

28 नवंबर के बाद बदलेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में बारिश की चेतावनी जारी की गई है हालांकि मगंलवार 28 नवंबर को एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है और फिर 2 दिसंबर तक मौसम शुष्क ही रहने की संभावना जताई गई है। अगले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, इसके बाद धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना हैं। अगले दो दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा रह सकता है।

इन जिलों में होगी बारिश, दिसंबर में बढ़ेगी ठंड

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, 27 नवंबर से 28 नवंबर सुबह साढ़े 8 बजे तक एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है। सोमवार को बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और हाथरस में बारिश की संभावना है।वही आगरा, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी और प्रयागराज में भी बारिश हो सकती है। 28 नवम्बर को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 29 नवंबर को भी पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। इस अवधि में भी सुबह के समय अलग अलग जगह पर मध्यम से ज्यादा घना कोहरा हो सकता है। जबकि 30 नवंबर और 1, 2 दिसंबर को मौसम में कोई बदलाव नहीं है तीनों ही दिन मौसम शुष्क रहने वाला है।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

  • आज सोमवार को जालौन, झांसी, आगरा, मथुरा समेत एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है।
  • नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, सीतापुर और आसपास के जनदों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
  •  बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, इलाहाबाद में गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं।

     


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News