UP Weather : बदला मौसम, 5 जिलों में आज बारिश, गरज-चमक की संभावना, छाएंगे बादल, कई जिलों में तेज होगा गर्मी का असर, जानें IMD पूर्वानुमान

IMD weather update

IMD UP Weather Update : उत्तर प्रदेश के मौसम में बड़े बदलाव देखने की उम्मीद है। पूरे उत्तर भारत में गर्मी का असर दिखने लगा है। फरवरी के महीने समाप्त होते ही  तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच चुका है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हालांकि सुबह और शाम हल्की गुलाबी ठंड का अनुभव हो रहा है। दोपहर में कड़ी धूप निकलने के साथ ही सूर्य की तपिश बढ़ती जा रही है। लोगों को उमस का एहसास भी होने लगा है। इसी बीच एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं।

अधिकतम तापमान में भी दो से 3 फीसद की वृद्धि 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख रहा है। 2 मार्च को नोएडा सहित कई जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। तेज हवा चलने का भी पूरा अनुमान जारी किया गया है। सुबह की शुरुआत ठंडी हवाओं से हुई है। वहीं बुधवार से मौसम में ली हुई करवट का असर देखने को मिलेगा। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। लखनऊ में आज कड़ी तेज धूप खिली रहेगी। इसके साथ ही क्षेत्र में न्यूनतम तापमान के साथ अधिकतम तापमान में भी दो से 3 फीसद की वृद्धि की संभावना जताई गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi