Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

UP Weather : तूफान Mocha का दिखेगा असर, बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, आंधी-बारिश की संभावना, कई जिलों में बढ़ेगा तापमान, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert : उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। चक्रवाती तूफान का असर फिर प्रदेश में देखने को मिलेगा।  बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान मोका के असर के चलते एक बार फिर प्रदेश कई जिलों में आंधी और बारिश के आसार बन रहे है। यूपी मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिनों तक हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि बुधवार को कई जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, लेकिन पश्चिमी यूपी में बारिश के संकेत है और 20 से 30 किमी. की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।वेस्ट यूपी के कुछ शहरों में बादल छाए रहेंगे।

तापमान बढ़ेगा, लू का दिखेगा प्रभाव

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक , अगले 24 घंटे में बरेली, बदायूं, पीलीभीत और अन्य जिलों में मौसम साफ रहने और 14 किलोमीटर प्रति घंटा से हवा चलने का पूर्वानुमान है।आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 38°C पहुंचने का अनुमान है। 14 मई से बरेली और आसपास के जिलों में लू का प्रकोप दिखेगा। दिन में तापमान में 42 डिग्री पहुंचने का अनुमान है। यूपी में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 24 रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंचने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)