UP Weather : 2 सिस्टम सक्रिय, 40 से ज्यादा जिलों में बारिश, आंधी-ओले का अलर्ट, 5 मई से फिर बदलेगा मौसम, जानें शहरों का हाल-IMD पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : पाकिस्तान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और हरियाणा के आसपास के क्षेत्रों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण  उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने वाला है। आज बुधवार को 49 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान बिजली की गरज-चमक के साथ कई जगहों पर  ओले भी गिर सकते हैं।  राज्य में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।गुरुवार तक प्रदेश भर के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश होगी उसके बाद मौसम साफ होने के आसार हैं।

आज 40 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, 3-4 मई तक आंधी-तेज हवा के साथ बारिश होगी। 3 मई तक प्रदेश में अधिकांश समय घने बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है। आज 49 जिलों में बारिश और ओले गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।प्रदेश के अधिकतर इलाकों में 40 से 50 किमी. की रफ्तार से हवाएं चलने, आंधी-बारिश के आसार को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले 5 दिनों में अधिकतम तापमान के सामान्य से नीचे या सामान्य रहने के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)