UP Weather : मौसम में बदलाव जारी, चलेगी धूल भरी आंधी, 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की चेतावनी, ओले गिरने के भी आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर प्रदेश में मौसमी बदलाव का सिलसिला 3 मई तक रहेगा। अगले 48 घंटों में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है। यूपी मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पाकिस्तान में बने चक्रवात की वजह से प्रदेश में 2 मई तक आंधी-पानी का अलर्ट है। आज 29 अप्रैल से लखनऊ समेत आस-पास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। 2 मई तक तेज हवा और बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं।

पश्चिमी यूपी में दिखेगा बारिश का ज्यादा असर

यूपी मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार 29 अप्रैल के बाद अगले दो दिन तक पश्चिमी यूपी में अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश में 30 अप्रैल तक आंधी, ओले के साथ बारिश और बिजली गिरने का अनुमान है और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है। पश्चिमी यूपी में 30 अप्रैल को गरज के साथ बारिश का अनुमान है। 30 अप्रैल को लखनऊ और आस पास के जिलों में छिटपुट बारिश के आसार हैं । इसके अलावा 3 मई तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ छुटपुट बारिश दर्ज हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)