UP Weather: पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 39 जिलों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी

25 और 26 में सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बांदा आदि इलाकों में भारी बारिश के आसार समेत अन्य इलाकों में गरज-चमक और आंधी-तूफान की संभावना है।

IMD WEATHER

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ और कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आज 39 जिलों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अभी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। यूपी के 11 जिलों में 228 गांव बाढ़ प्रभावित है।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों को नवरात्रि में मिल सकती है बड़ी सौगात, 90000 से 1.50 लाख तक बढ़ेगी सैलरी, DA Arrears पर भी अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 25 और 26 में सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बांदा आदि इलाकों में भारी बारिश के आसार समेत अन्य इलाकों में गरज-चमक और आंधी-तूफान की संभावना है। 26 सितंबर तक उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में हल्की और तेज बारिश की संभावना है।प्रयागराज और लखनऊ में 26 सितंबर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े..MP: विभाग की बड़ी तैयारी, 65000 छात्रों का डाटा अपलोड, दी जाएगी ट्रेनिंग, मिलेगा कैम्पस प्लेसमेंट का लाभ

मौसम विभाग के अनुसार (UP Weather Forecast) के मुताबिक, 25-26 सितम्बर को तो लखनऊ सहित आस-पास के जिलों में गरज चमक के साथ भारी आंधी और बारिश होने के आसार है। अलीगढ़, हाथरस, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली व बांदा में भारी बारिश के आसार हैं जबकि प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य इलाकों में गरज-चमक और आंधी-तूफान की संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, आगरा, फिरोजाबाद, कासगंज, हरदोई, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, लखनऊ, बिजनौर, वाराणसी और मुजफ्फरनगर । मौसम विभाग ने यहां पर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली की गरज चमक के बीच बारिश की संभावना है।