UP Weather: छाए रहेंगे बादल, 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की चेतावनी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

UP Weather,

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। अगले दो दिन में उत्तर-पश्चिम भारत और कच्छ के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून के वापस लौटने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, लेकिन इसके पहले उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मध्यम से तेज बारिश का एक दौर देखने को मिल सकता है। अगले 24 घंटों के दौरान यूपी के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल 2-3 दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है।

MP Weather: 24 घंटे बाद फिर बदलेगा मौसम, चंबल का जलस्तर बढ़ा, 8 संभागों में बारिश की चेतावनी, जानें विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, आज 20 सितंबर के आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है, इसके प्रभाव से 2-3 दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। आज पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। इन इलाकों में निम्न दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। बाकी जगहों पर मौसम सामान्य रहेगा और कहीं-कहीं बादल छाए रह सकते हैं।40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इन जिलों में हवाएं भी चल सकती हैं।

CG Weather: फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम, इन संभागों में बारिश की चेतावनी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, आज कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, आगरा में मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है। गाज‍ियाबाद में बादल छाए रहेंगे और मेरठ में रिमझिम बारिश होगी।प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों प्रतापगढ़, कौशांबी में आसमान में आंशिक बादल छाए हुए हैं, शाम में बूंदाबांदी के आसार हैं ।वेस्‍ट यूपी झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में आज भी पूरे दिन वर्षा होने की संभावना जताई है।वाराणसी और गोरखपुर में भी मौसम में बदलाव का दौर जारी रहेगा, लेकिन नोएडा-गाजियाबाद में उमस बढ़ेगी।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, गौतम बुद्ध नगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा  औरैया, जालौन , हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा (Banda Weather), चित्रकूट में तेज बार‍िश का अलर्ट है। प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, फतेहपुर, वाराणसी, एस आर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, बुलंदशहर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव (Unaao Weather) में  हल्‍की से मध्यम बारिश की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News