UP Weather : फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 30 से ज्यादा जिलों में कोहरे-शीतलहर का अलर्ट, बारिश के आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

UP Weather,

UP Weather Update Today 2023 : मकर संक्रांति से पहले एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।इससे प्रदेश में बारिश के आसार बन सकते है। यूपी मौसम विभाग के मुताबिक , आज 11 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कई जिलों में घने कोहरे और शीतल दिन के आसार हैं। बुधवार को बर्फीली हवा और शीत दिन के बाद गुरुवार से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी। शुक्रवार से ठंड का असर कम होने लगेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादलों के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। शुक्रवार को प्रदेश में कहीं कहीं बादल छा सकते है, इसके बाद से ठंड में एक बार फिर इजाफा होगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक अभी ठंड से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है, कोहरे और शीतलहर को देखते हुए आज बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वही अगले 24 घंटे तक घने कोहरे और ठिठुरन को देखते हुए UP में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है। आज बुधवार को सुबह घना कोहरा छाया रहेगा और कोल्ड-डे की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन गुरुवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है।  राजधानी लखनऊ में ठंड का कहर एक दिन और जारी रहेगा। बुधवार को दिन भर घना कोहरा और कोल्ड डे जैसी कंडिशन रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)