UP Weather : 20 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, छाएंगे बादल-कोहरा, 2 फरवरी को एक्टिव होगा नया सिस्टम, जानें IMD पूर्वानुमान

UP Weather,

UP Weather Alert Today 2023: उत्तर प्रदेश पर पश्चिमी विभोक्ष का प्रभाव आज मंगलवार को भी जारी रहने वाला है। यूपी मौसम विभाग ने आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।  आज उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य भागों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वही ग्रामीण क्षेत्रों में गरज के साथ कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। इधर,  2 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके बाद फिर प्रदेश का मौसम बदलेगा।

यूपी मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह के समय हल्की से मध्यम कोहरा रह सकता है। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हो सकता है। उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य क्षेत्र यानी रूहेलखंड और कानपुर-ब्रज क्षेत्र में हल्की से मध्यम तो कानपुर और आस-पास के क्षेत्रों में मंगलवार को गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।नोएडा और गाजियाबाद में भी बादल छाए रहेंगे और बारिश के संकेत है। इसके बाद मौसम साफ होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)