UP Weather : 3 संभागों में बढ़ा तापमान, 7 जिलों में चलेंगी तेज हवाएं, मार्च में गर्मी का कहर, जानें अन्य जिलों का हाल, IMD पूर्वानुमान

mp Weather

IMD UP Weather Update :  उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से गर्मी का कहर देखने को मिलेगा। मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। शाम से लेकर पूरी रात जहां हल्की ठंड का माहौल बना हुआ है। वहीं दिनभर तेज धूप खिली रही है। तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखी गई है। माना जा रहा है कि मार्च के अंत तक तापमान बढ़कर 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकते हैं। आगामी दिनों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी का पूर्वानुमान जताया गया है।

रात्रि हल्की ठंड का अनुभव 

वहीं पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। संध्या से लेकर रात्रि हल्की ठंड का अनुभव करें। उत्तर प्रदेश में तापमान में अगले 3 दिनों में 5 डिग्री की बढ़ोतरी की गई है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण क्षेत्रीय मौसम भी प्रभावित होने की आशा है। सुबह शाम हल्की ठंड काफी पूर्वानुमान जारी किया गया। आसमान में बादल छाए हुए हैं। कुछ जगह पर आसमान साफ है। गाजियाबाद में तापमान में 2-4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi