UP Weather : थमेगा तेज हवाओं का सिलसिला, अभी खिल रही धूप, 12 मार्च तक ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, देखें IMD का पूर्वानुमान

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अब जल्दी ही तेज हवाओं का सिलसिला थमने वाला है जिससे लोगों को ठंड से पूरी तरह राहत मिल जाएगी, दिन में हवाएं रुकेंगी तो धूप से गर्मी का अहसास बढ़ेगा, हालाँकि अभी रात के समय हल्की गुलाबी सर्दी का अहसास बने रहने की उम्मीद भी मौसम विभाग ने जताई है, प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10-11 डिग्री सेल्सियस चल रहा है और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

Atul Saxena
Published on -
UP Weather Update

UP Weather Update Today 07 March 2024 : पिछले कुछ दिनों से चल रहा मौसम की आँख मिचोली का खेल अब पूरी तरह थमने वाला है, कमजोर पड़ चुके पश्चिमी विक्षोभ के कारण अब बारिश की कोई संभावना नहीं रही, तेज हवाओं का सिलसिला भी थमता दिखाई दे रहा हैं, दिन में तेज धूप खिल रही है, मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि 12 मार्च तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहने वाला है।

आने वाले 5-6 दिनों के लिए मौसम का कोई विशेष अलर्ट नहीं

भारत मौसम विज्ञान विभाग IMD की मानें तो आने वाले 5-6 दिनों के लिए मौसम का कोई विशेष अलर्ट नहीं है, उत्तर प्रदेश का मौसम बिलकुल साफ़ रहने वाला है। पूर्वानुमान के मुताबिक आज 7 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, 8 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम के साफ़ रहने का अनुमान है, पूर्वी यूपी में भी कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, 9 मार्च, 10 मार्च, 11 मार्च और 12 मार्च को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क बने रहने की उम्मीद है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....