UP Weather: 3 संभागों और 12 जिलों में बारिश, पूर्वांचल में गरज चमक-ओलावृष्टि की चेतावनी, बिजली गिरने की संभावना, जानें IMD पूर्वानुमान

IMD weather update

IMD UP Weather, UP Weather Update :  उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव नजर आ रहे हैं। इस सप्ताह उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा राज्य में गुरुवार को राज्य में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 16 से 22 मार्च तक बनारस और आसपास के जिलों में तेज हवा से ही धूल भरी आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। साथ ही बारिश भी देखने को मिल सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मध्यप्रदेश में तेजी से मौसम में भारी बदलाव होंगे। वही पछुआ हवा चलने के साथ ही सुबह शाम सिरहन रहेगी।

पूर्वांचल में भी तेज आंधी चलने का पूर्वानुमान

गुरुवार के दिन भी हल्की ठंडी देखने को मिल सकती है। वहीं गर्मी बढ़ने के भी आसार नजर आ रहे हैं।न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। वहीं तापमान में दो से तीन फीसद की गिरावट देखी जाएगी। गुरुवार को राज्य के ज्यादातर जगह पर बादल छाए रहने का भी पूर्वानुमान जताया गया है। वही पूर्वांचल में भी तेज आंधी चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi