UP Weather: 24 घंटे में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, कई जिलों में शीतलहर-पाले का अलर्ट, 24 तक बारिश के आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

mp weather today

UP Weather Alert Today 2023:  18 जनवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम में फिर बदलाव होगा  वही 19 जनवरी तक ठंड और शीतलहर का कहर जारी रहेगा। यूपी मौसम विभाग  के मुताबिक,  आज मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में पाला पड़ने और शीतलहर की भी संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी आज शीतलहर कोहरे  के लिए चेतावनी जारी की गई है और कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।वही 20 से 26 जनवरी के बीच बारिश के आसार है।

यूपी मौसम विभाग (UP Weather Forecast) के मुताबिक, प्रदेश में 19 जनवरी तक भीषण ठंड, घने कोहरे और शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी में 20 जनवरी तक बादल छाए रह सकते है और हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना बन सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश आज 17 से 18 जनवरी के बीच शीतलहर की चपेट में रहेगा। 18 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाया रहने के आसार है। गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज सहित आसपास के जिलों में आज से अगले 5 दिनों तक बर्फीली हवाएं चलने के आसार हैं और पारा 5 डिग्री तक गिर सकता है।  । पूरे प्रदेश में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)