UP Weather : फिर बदलेगा मौसम, 2 दर्जन जिलों में शीतलहर-घने कोहरे का अलर्ट, बारिश के आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

  15 जनवरी को उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है। 15 जनवरी को उत्तर भारत में शीतलहर का भी कहर दिखेगा। 16 जनवरी से प्रदेश भर में शीतलहर की संभावनाए बन रही है।

UP Weather Update Today 2023 : उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति के बाद फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। आज 13 जनवरी को कई जिलों में कड़ाके की ठंड, घने कोहरे के साथ बारिश के आसार है। यूपी मौसम विभाग के मुताबिक , वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से गुजरते हुए पूर्व की तरफ बढ़ रहा है, इससे प्रेरित चक्रवाती हवा का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र पर बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद एक बार फिर से  कड़ाके की ठंड और कोहरे का असर देखने को मिलेगा।

यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) के अनुसार , आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में बादल छाए रहने और बारिश के आसार है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ स्थान पर हल्की वर्षा व बूंदाबांदी होने की संभावना है, जिससे कोल्ड डे होने की संभावना है। कानपुर मंडल में अभी वर्षा की कोई संभावना नहीं है, लेकिन शीतलहर व मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं।उत्तर प्रदेश में 13 जनवरी से लेकर अगले 3 दिनों तक तापमान में तेजी से गिरावट आने का अलर्ट जारी किया है।

बढ़ेगी ठंड, शीतलहर के आसार

यूपी मौसम विभाग (UP Weather Update today) की मानें तो शनिवार से एक बार फिर तापमान में दो से चार डिग्री तक कि गिरावट दर्ज हो सकती है।  15 जनवरी को उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है। 15 जनवरी को उत्तर भारत में शीतलहर का भी कहर दिखेगा। 16 जनवरी से प्रदेश भर में शीतलहर की संभावनाए बन रही है।

मकर संक्रांति के बाद छाएगा कोहरा

मौसम विभाग (UP Weather forecast)  के अनुमान के मुताबिक, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 16 जनवरी तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाया रह सकता है, कुछ स्थानों पर कोल्ड डे की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। उत्तर प्रदेश का बाराबंकी और कानपुर शहर समेत सुल्तानपुर, आगरा और इटावा में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।