UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, आज शाम से बदलेगा मौसम, कुछ क्षेत्रों में बूंदाबादी के आसार, चलेगी सर्द हवाएं, 12 जिलों में गिरा तापमान, जानें IMD पूर्वानुमान

imd alert

IMD UP Weather : प्रदेश में फिर से मौसम है। बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। गुरुवार को तेज हवा चलने के साथ ही कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। आसमान में बादलों का आवागमन जारी रहेगा। सुबह 5:00 से 8:00 तक हल्का कोहरा छाया रहेगा। हालांकि 8:00 बजे के बाद हल्की धूप खिलेगी। जिससे मौसम मैं थोड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस हो चुका है जबकि न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई है न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस से तक पहुंच गया है हालांकि उत्तर प्रदेश में 2 दिनों तक फिर से मौसम में बड़ा बदलाव दिखेगा।

दरअसल पहाड़ों पर चल रही भारी बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश देखने को मिल सकती है। बर्फीली हवा का झोंका उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के प्रचलन को तीव्र करेगा। फिलहाल बर्फीली हवा उत्तर प्रदेश के अंदर प्रवेश कर रही है। जिसके कारण हवा ठंडी है। वहीं ठंड का अहसास हो रहा। हालांकि कोहरे और शीतलहर से इनकार किया गया है। फिलहाल पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है। 5 फरवरी के बाद मौसम साफ होगा। इसके साथ ही धूप भी खिली रहेगी। जिससे सर्दी से राहत मिलेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi