UP Weather : पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम, 30 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, तेज हवा-ओलावृष्टि, जानें IMD का पूर्वानुमान

up weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में अभी 2-3 दिन तेज हवा, बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने रहेंगे। अगले 24 घंटे में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसका असर 24 मार्च तक राज्य में दिखाई देगा। यूपी मौसम विभाग की मानें तो 29 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।  इन जिलों में 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वही अन्य जिलों में बुधवार को मौसम साफ होगा। वहीं गुरुवार से फिर मौसम में बदलाव होगा और शुक्रवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

यूपी मौसम विभाग की मानें तो वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में तीन दिन बाद फिर तेज बारिश होगी, लेकिन उसका असर लखनऊ में नहीं होगा। बुधवार से मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी। लखनऊ में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, लेकिन 24 मार्च को लखनऊ में गरज के साथ बारिश और धूलभरी आंधी चलने का पूर्वानुमान है, वही प्रदेश के अन्य जिलों में तेज से मध्यम बारिश की संभावना है।  40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)