Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

UP Weather: 32 जिलों में कोहरे-शीतलहर का रेड-ऑरेंज अलर्ट, फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 11 जनवरी से बदलेगा मौसम

imd weather

UP Weather Update Today :उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों के लिए शीतलहर और कोहरे का रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन तक उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के कुछ हिस्सों में गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है।  हालांकि 10 जनवरी की रात से नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है,  ऐसे में 11 जनवरी से मौसम में बदलाव आएगा। जनवरी के अंत या फरवरी की शुरूआत में कहीं बादल तो कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावनाएं बन सकती है।

यूपी मौसम विभाग (UP weather Forecast Update) का पूर्वानुमान है कि आगामी 11 जनवरी से मौसम में बदलाव दिखाई देगा। माना जा रहा है कि 12 जनवरी के बाद फिर तापमान तेजी से गिरेगा। इससे फिर एक नई शीतलहर आ जाएगी।  14 जनवरी के बाद से शीतलहर और कोहरा कम होगा। न्यूनतम तापमान भी 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास आने का अनुमान है। इधर, 10 जनवरी तक पाला पड़ने की संभावना है, जो गेहूं, जौ, सरसों, अफीम, मटर, चना, गन्ना के अलावा टमाटर को 30 से 60% तक नुकसान पहुंचा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)