PM Kisan :किसानों के लिए अपडेट, इसी हफ्ते जारी हो सकती है 13वीं किस्त! खाते में आएंगे 2000, चेक करें आपके स्टेटस पर क्या आ रहा मैसेज

PM KISAN update

PM Kisan Samman Nidhi Scheme 2023 : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केन्द्र सरकार की एक बड़ी योजना है, जिसमें किसानों को 3 किस्तों में सालाना 6000 रुपए दिए जाते है। अबतक इस योजना की 12वीं किस्त जारी की जा चुकी है और अब अगली किस्त का इंतजार है। संभावना जताई जा रही है कि होली (8 मार्च) से पहले फरवरी अंत तक पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों के खाते में योजना की 13वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर कर सकते है।

24 फरवरी को 4 साल होंगे पूरे

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी 11 करोड़ किसानों के खाते में एक क्लिक में 2000-2000 ट्रांसफर कर सकते है, क्योंकि चार साल पहले 2019 में पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) को 24 फरवरी को ही लॉन्च किया गया था, ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि इस साल भी 24 फरवरी को ही इस योजना की 13वीं किस्त जारी हो सकती है। हालांकि, अबतक इसको लेकर कोई सरकारी यानी अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)