PM Kisan : 28 फरवरी को किसानों को मिलेगी सौगात, PM जारी करेंगे 16वीं किस्त, फिर खाते में आएंगे दो-दो हजार, क्या पति-पत्नी दोनों को मिलेगा लाभ?

पीएम योजना के नियमानुसार, पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच , दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच जारी की जाती है। अब फरवरी में 16वीं किस्त जारी होने वाली है।

Pooja Khodani
Published on -
pm kisan yojana

PM Kisan 16th Installment date : पीएम किसान योजना केन्द्र सरकार की एक बड़ी योजनाओं में से एक मानी जाती है। इस योजना के तहत करोड़ों किसानों को हर चार माह में 3 बराबर किस्तों में 2000-2000 करके सालाना 6000 रुपये दिए जाते है। यह लाभ उन किसानों को मिलता है, जिनके पास 2 हेक्टेयर तक जमीन है और जो भारत का नागरिक हो। यह पैसा DBT ट्रांसफर के जरिए सीधे किसानों के खाते में भेजा जाता है।अबतक 15 किस्ते जारी हो चुकी है और अब 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी की जाएगी।

28 फरवरी को जारी होगी 16वीं किस्त

28 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल ज़िले से 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 16वीं किस्त के 2000-2000 रुपए जारी करेंगे। ध्यान रहे इस किस्त का लाभ केवल उन किसानों को मिलेगा जिन्होंने ईकेवायसी के साथ बैंक खाता आधार से लिंक और भूमि सत्यापन करवा लिया है, जिन किसानों ने ये तीनों काम नहीं किए है, उन्हें राशि का लाभ नहीं मिलेगा।वही अगर आपके फॉर्म में किसी प्रकार की कोई गलती हो गई है या बैंक खाता संख्या गलत है, तो आपकी किस्त अटक सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)