Coronavirus: अमेरिकी रिपोर्ट का बड़ा दावा- चीन की लैब से लीक हुआ कोरोना वायरस

अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से जारी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन की लैब (Chinese Research Facility) से कोरोना का वायरस लीक हुआ है।

mp corona update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस (Coronavirus) को देश (India) और दुनिया में आए 2 साल बीतने को है, लेकिन अबतक पता नही चल पाया है कि आखिर यह कोरोना वायरस आया कैसे, हालांकि अलग अलग रिपोर्ट्स में दावे जरुर सामने आए है।इसी बीच अब अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी (US Republican Party) की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गई जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 (Covid-19) का वायरस चाइनीज रिसर्च फैसिलिटी से लीक हुआ था और इसके ढेर सारे सबूत भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़े.. MP Weather Aler: मप्र के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल

अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से जारी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन की लैब (Chinese Research Facility) से कोरोना वायरस लीक हुआ है और चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के वैज्ञानिकों द्वारा इंसानों को संक्रमित करने के लिए कोरोना वायरस (Modify Coronavirus) को मॉडिफाई भी किया गया है।यह रिपोर्ट रिपब्लिकन पार्टी के रीप्रेंजेटिटव और हाउस फॉरन अफेयर्स कमिटी के सदस्य माइक मैककॉल (Mike McCall)  ने पेश की है और कोरोना की उत्पत्ति की निष्पक्ष जांच की भी मांग की है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना वायरस को फैलाने में वुहान वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट (wuhan virology institute) शामिल था, जिसमें कई अमेरिकी एक्सपर्ट्स भी शामिल थे। इसे चीन के साथ अमेरिका की सरकार (US government) से भी फंड मिला था।अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फौसी ने भी वुहान लैब को हजारों डॉलर की फंडिंग दी जाने की बात को स्वीकार किया है।

यह भी पढ़े.. MP: उच्च शिक्षा विभाग ने कर्मचारी-अधिकारियों को दिया तोहफा, वेतन वृद्धि को लेकर निर्देश जारी

आपको बता दे कि अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) की पार्टी है। ऱाष्ट्रपति रहते हुए ट्रंप कोरोना वायरस की उत्‍पत्ति को लेकर चीन को पहले भी कटघरे में खड़ा कर चुके है। इसके बाद अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन भी चीन को घेर चुके है।इतना ही नहीं विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की टीम कोरोना की उत्‍पत्ति को लेकर चीन के वुहान का दौरा कर चुकी है, ऐसे में अब इस रिपोर्ट ने चीन में हलचल मचा दी है।