उत्तराखंड बस हादसा: आज दोपहर तीन बजे वायुसेना के विमान से खजुराहो लाए जायेगे पार्थिव शरीर

रविवार को उत्तराखंड में हुए सड़क हादसे में मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। यह सभी चार धाम की यात्रा पर गए थे, लेकिन यात्रा की शुरुआत में ही दुर्घटना का शिकार बन गए, मृतकों में 25 पन्ना जिले के रहने वाले थे। खुद मुख्यमंत्री शिवराज घटनास्थल पर पहुंचे।

 डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड में हुए सड़क हादसे में मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। यह सभी चार धाम की यात्रा पर गए, लेकिन यात्रा की शुरुआत में ही दुर्घटना का शिकार बन गए, मृतकों में 25 पन्ना जिले के रहने वाले थे। वहीं एक मृतक उत्तराखंड का रहने वाला था। रविवार को हुई इस घटना के समय बस में 30 लोग सवार थे। मध्य प्रदेश गृह विभाग ने इसकी पुष्टि की है। हरिद्वार से यमुनोत्री जा रही चारधाम यात्रियों से भरी यह बस रविवार शाम 200 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। घटना की सूचना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने रविवार देर रात ही उत्तराखंड पहुंचे।
बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह से शवों का देहरादून में पोस्टमार्टम किया रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड से शवों को लाने वायुसेना मदद मांगी थी, जिसके बाद एयर फोर्स का प्लेन श्रद्धालुओं का पार्थिव शरीर लेकर खजुराहो एयर पोर्ट पर 3.30 बजे उतरेगा। यहाँ से सड़क मार्ग से शव पन्ना ले जाए जायेगे। वायुसेना का विमान दोपहर 2 बजे देहरादून से रवाना होगा।

यह भी पढ़ें… Uttarakhand Bus Accident : उत्तरकाशी हादसे को लेकर राष्ट्रपति, पीएम, सीएम सहित गृहमंत्री ने जताया शोक, 22 शव हुए बरामद

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि घटना स्टीयरिंग फेल होने की वजह से हुई थी। बावजूद इसके उत्तराखंड सरकार मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराएगी। वही अब मृतक के परिजनों को केंद्र सरकार-2, एमपी सरकार-5 और उत्तराखंड सरकार-1 लाख रुपए देगी। इस तरह मृतक के परिजनों को कुल 8 लाख रुपए मिलेंगे। वहीं घायलों को केंद्र सरकार, एमपी सरकार और उत्तराखंड सरकार 50-50 हजार रुपए देगी।

यह भी पढ़ें…. Indian Currency News : अब महात्मा गांधी नहीं बल्कि आने वाले नए नोटों पर होंगे इन महापुरुषों की फोटो

सोमवार सुबह 8 बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे। वही प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी सोमवार सुबह उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए है, हालांकि इससे पहले वीडी शर्मा ने पन्ना में शोक में डूबे परिवारों से मिलकर उन्हे सांत्वना दी, वही मुख्यमंत्री शिवराज और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दोनों हेलीकॉप्टर से घटनास्थल पहुंचे। सीएम शिवराज ने उत्तराखण्ड में दुर्घटना में हताहत के परिजनों से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी। सीएम ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में आप स्वयं को अकेला न समझें। जो चले गए, हम उन्हें वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन आपके दुःख को तो बांट सकते है। मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश शोकाकुल परिवारों के साथ है।