ढोल पर डांस करते-करते व्यक्ति की हो गई मौत, लोग समझते रहे कोई नया स्टेप

Varanasi Dance in UP : उत्तरप्रदेश के वाराणसी जिले में एक गम भरी घटना सामने आई है जहाँ भतीजे की शादी में डांस करते हुए फूफा की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बारात में थिरक रहा व्यक्ति डांस करते हुए अचानक नीचे गिर पड़ा। शुरू में लोगों ने समझा कि शायद जमीन पर इस तरह गिरना भी डांस का ही कोई स्टेप होगा। मगर लोगों के जवाब ने देने पर भी जब वह नहीं उठा तो उसे झकझोरा गया। जब कुछ देर नहीं उठे तो परिजन तुरंत उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम मनोज विश्वकर्मा था, उनकी उम्र 40 साल थी। वे ज्वेलरी का कारोबार करते थे।

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के बड़ी पियरी इलाके के रहने वाले मृतक मनोज अपने साले के लड़के यानी भतीजे की शादी में मंडुआडीह आए थे। यहां बारात की निकासी हो रही थी। और बारात लखनऊ जाने वाली थी। दूल्हे के रिश्तेदार ढोल पर डांस कर रहे थे। साथ ही फूफा मनोज भी थिरकने लगे। 5-7 मिनट डांस करते ही वे गिर पड़े। 5 सेकेंड से भी कम समय में उनकी मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम से पता चलेगा कैसे हुई मौत

मृतक मनोज को डांस करना काफी पसंद था। वह अक्सर शादियों-पार्टियों में डांस किया करते थे। और वह साले के लड़के की शादी में भी रिश्तेदारों के साथ ढोल पर डांस करते हुए गिर पड़े तभी वहां मौजूद महिलाएं पहले तो यह समझीं कि वह कोई नया डांस स्टेप कर रहे हैं, मगर जब फर्श पर गिरने की तेज आवाज आई तो लोगों को कुछ शक हुआ। उन्होंने पहले आवाज देकर उठाया, लेकिन जब कोई हरकत नहीं हुई तो उनको पास जाकर उठाने की कोशिश की, पर मनोज के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। तब उन्हें अस्पताल ले जाया गया। आशंका है कि नाचने के दौरान ही मनोज को कार्डियक अरेस्ट हुआ और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने पर उनकी मौत का सही कारण पता चल पाएगा।