वीडी शर्मा ने झारखंड में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, पीएम मोदी की गिनाए काम, राज्य के पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने की मुलाकात

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश बाह्य और आंतरिक दोनों स्थितियों में मजबूत हो गई है। पहले मुंबई में धमाके होते थे, बनारस में और देश के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बाजारों में आतंकी हमले होते थे। वहीं, देश में नक्सलवाद भी चरम पर था। मध्य प्रदेश के बालाघाट, छत्तीसगढ़ और झारखंड में नक्सलियों द्वारा सरेआम हत्या कर दी जाती थी। लेकिन साल 2014 के बाद पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा का संकल्प लेकर सेना को सक्षम बनाया है।

VD Sharma

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा झारखंड प्रवास पर हैं, जोकि गोड्डा, दुमका और ताजमहल लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने यहां प्रदेश के पूर्म मुख्यमंत्री मधु कोड़ा से मुलाकात कर विस्तृत चर्चा की। इसके साथ ही दुमका लोकसभा क्षेत्र के रानीश्वर मण्डल के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का वातावरण बन चुका है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधन के दौरान कहा कि कभी आपने सोचा है कि मोदी को फिर से प्रधानमंत्री क्यों बनाना चाहिए? इसको लेकर उन्होंने कहा कि क्योंकि 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो काम किए हैं, उन्हें जनता ने देखा है। उन्हीं कामों के आधार पर पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है।

पीएम मोदी ने देश के हर हिस्से में विकास किया

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद में काम करने के दौरान झारखंड के संथाल क्षेत्र में लगातार आना-जाना लगा रहता था। वहीं, लोकसभा चुनाव 2014 में भी यहां काम करने आया था। इस दौरान बाइक से घूमें थे, लेकिन उस दौरान दुमका और देवघर जैसे शहरों की स्थिति और आज के शहरों की स्थिति में काफी अंतर है। आज की सड़के ज्यादा सुंदर दिखाई देती हैं। वीडी शर्मा ने कहा कि देवघर में एम्स खुल गया है, जिससे यहाँ के लोगों अब गंभीर बीमारियों के इलाजा के लिए दिल्ली जैसे शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के हर हिस्से में विकास कार्य को किया है। पीएम मोदी 2047 तक विकसित भारत बनाना चाहते हैं, जिसके लिए उनका प्रधानमंत्री बने रहना बहुत जरूरी है।

देश बह्य और आंतरिक दोनों रूप से मजबूत

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश बाह्य और आंतरिक दोनों स्थितियों में मजबूत हो गई है। पहले मुंबई में धमाके होते थे, बनारस में और देश के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बाजारों में आतंकी हमले होते थे। वहीं, देश में नक्सलवाद भी चरम पर था। मध्य प्रदेश के बालाघाट, छत्तीसगढ़ और झारखंड में नक्सलियों द्वारा सरेआम हत्या कर दी जाती थी। लेकिन साल 2014 के बाद पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा का संकल्प लेकर सेना को सक्षम बनाया है। अब देश के सैनिकों जवाब देने के लिए दिल्ली के आदेश की प्रतीक्षा न करके उसी समय जवाब दे सकते हैं। इसके अलावा अब देश के सैनिक घर में घुसकर जवाब देती है। वहीं, सिमी और पीएफआई जैसे मुस्लिम आतंकी संगठनों को पीएम मोदी ने जड़ से उखाड़कर फेक दिया है।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर उठाए कड़े कदम

वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि एक रूपया भेजने पर जनता को सिर्फ 15 पैसे मिलते थे। बाकी 85 पैसे दलाल खा जाते थे। हालांकि 2014 के बाद पीएम मोदी के बनने के बाद भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने जनधन खाता खोलकर जनता को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत अब पूरे 100 पैसे आते हैं।

विपक्षी गठबंधन पर साधा निशाना

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में आए दिन घोटाला सामने आता था। वहीं, विपक्षी इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि ये लोग देश को लूटने में लगे हुए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के मामले पर जमानत पर हैं, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत भी जेल में हैं। इसके अलावा लालू भी जेल में हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है कि हर भ्रष्टाचारी को जेल में जाना होगा।

पीएम मोदी की गिनाई उपलब्धियां

वीडी शर्मा ने बीजेपी की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में धारा 370 हटा दी गई। देश के 500 सालों के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में विराजमान हो गए हैं। देश के करोड़ों गरीब लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है। देश में आयुष्मान कार्ड के चलते 5 लाख रूपए तक मुफ्त में इलाज मिल रहा है। साथ ही अब 70 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी सुविधा का लाभ मिलेगा। वहीं पीएम आवास योजना के तहत गरीब लोगों को पक्का घर मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वोट बैंक की तुष्टिकरण के कारण कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया। वीडी शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रामलला का अपमान करने वाले, गरीबों को लूटने वालों और देश को भ्रष्टाचार की दलदल में धकेलने वालों को वोटिंग के दिन कमल का बटन दबाकर उखाड़ फेंकना है।

कांग्रेस द्वारा फैलाया जा रहा भ्रम

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है और पीएम मोदी पर आरोप लगाया जा रहा है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद संविधान बदल दिया जाएगा। हालांकि सच्चाई तो यह है कि सबसे ज्यादा कांग्रेस की सरकार में संशोधन किया गया। अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल कर चुनी हुई सरकार को बर्खास्त कर दिया जाता था। कांग्रेस ने ही प्रजातंत्र का गला घोंटते हुए आपातकाल लाया गया था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News