अग्निपथ हिंसक प्रदर्शन : पूरे देश में भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन और पुलिस चौकी को किया आग के हवाले

बिहार में अग्निपथ के खिलाफ ज्यादा रोष देखने को मिल रहा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अग्निपथ योजना के चलते अभी भी देश में उपद्रव जारी है, शुक्रवार को ट्रेनों को आग के हवाले करने के बाद अब प्रदर्शनकारियों ने एक रेलवे स्टेशन को ही आग की भेंट चढ़ा दिया।

अभ्यर्थियों ने बिहार के मसौढ़ी में तारेगना स्टेशन पहुंचकर आगजनी की और जीआरपी के जवानों को भी बंधक बना लिया। उधर,यूपी के जौनपुर में भी आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज बस में आग लगा दी।

इस दौरान पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए रुक-रुककर फायरिंग की, लेकिन प्रदर्शनकारियों पर इसका अभी तक कोई असर नहीं दिखाई दिया है बल्कि उन्होंने जीआरपी कार्यालय के पास खड़ी सरकारी गाड़ी को आग लगा दी। हालांकि, मसौढ़ी में पुलिस-प्रशासन ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने के साथ हवाई फायरिंग भी की है।

बिहार में अग्निपथ के खिलाफ ज्यादा रोष देखने को मिल रहा है। एक दूसरे शहर जहानाबाद में भी प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया है, जहां प्रदर्शनकारियों ने एक बस और एक ट्रक में आग लगा दी। इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तत्काल मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़े … अग्निपथ स्कीम को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अग्निवीरों के लिए सीएपीएफ में 10 प्रतिशत का कोटा

बिहार के 15 जिलों में इंटरनेट बंद

बिहार में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने फिलहाल 15 जिलों में इंटरनेट सेवाए बंद कर दी है। इससे पहले एक चौंकाने वाला मामला समने आया था, जहां व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भीड़ इकठ्ठा करने का खुलासा हुआ था। बिहार के आरा जिले में एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था, जिससे दंगा जैसी स्थिति पैदा करने की साजिश रची जा रही थी।

बिहार पुलिस भी हालात को सामान्य करने की पूरी कोशिश कर रही है। राज्य पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, कई प्रदर्शनकारियों को पकड़ा भी जा चुका है।

अलीगढ में फूंकी चौकी

अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने अलीगढ़ जिले में जट्टारी पुलिस चौकी को ही आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा उपद्रवियों ने एडीजी जोन आगरा की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी थी।

जट्टारी पुलिस चौकी के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने 66 नामजद सहित करीब 500 अज्ञात के खिलाफ टप्पल थाने में केस दर्ज कराया है, जिसमें नौ कोचिंग संचालक भी शामिल हैं।

यूपी के जौनपुर, चंदौली और मिर्जापुर में भी हिंसक हुआ प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में प्रदर्शनकारियों ने बस और पुलिस की गाड़ियों को निशाना बनाया। प्रदर्शनकारियों ने बदलापुर थाना क्षेत्र के पूरामुकुंद गांव के करीब निर्माणाधीन फोरलेन पर लखनऊ से वाराणसी जा रही चंदौली जा रही यूपी रोडवेज की बस से यात्रियों को उतार कर उसमें आग लगा दी।

ये भी पढ़े … बिहार में अग्निपथ के बवाल के बीच एक बड़ा खुलासा, व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए की गई थी भीड़ इक्कठी

उधर, जिला चंदौली में प्रदर्शनकारियों ने डीडीयू-बक्सर रेल रूट पर ट्रैक जाम कर दिया वहीं, मिर्जापुर जिले में भी आक्रोशित युवाओं ने मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के सामने बस में तोड़फोड़ की।