एक ही टूर में लीजिये पुण्य लाभ, IRCTC के साथ जाइये अयोध्या, काशी और प्रयागराज

IRCTC का ये एयर टूर देहरादून से 19 नवम्बर 2022 को जायेगा, टूर का किराया 26,400/- रुपये प्रति व्यक्ति है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अयोध्या, काशी और प्रयागराज जाकर अन्य लाभ लेने का अवसर आपको IRCTC दे रहा है। IRCTC ने एक विशेष टूर पैकेज (IRCTC Special Tour Package) बनाया है जिसमें LTC का लाभ लेने वाले शासकीय कर्मचारी भी जा सकते हैं। IRCTC ने टूर डिटेल जारी कर दी है।

IRCTC (IRCTC News) इस बार पवित्र धर्म स्थलों को देखने की इच्छा रखने वाले पर्यटकों के लिए विशेष टूर पैकेज लेकर आया है।  ये टूर 5 दिन और 4 रात का है। इसमें अयोध्या, काशी और प्रयागराज का टूर (IRCTC Holy Ayodhya With Kashi And Prayagraj Tour Packages) कराया जायेगा। यदि आपने कभी इन पवित्र स्थानों को नहीं देखा तो इस मौके को हाथ से नहीं जाने दीजिये।

इतना लगेगा किराया, इस तारीख को शुरू होगा टूर

IRCTC का ये एयर टूर (IRCTC Air Tour Packages) देहरादून से 19 नवम्बर 2022 को जायेगा, टूर का किराया 26,400/- रुपये प्रति व्यक्ति है , किराये में और कई ऑप्शन हैं जिन्हें आप सदस्य संख्या के हिसाब से सिलेक्ट कर सकते हैं। फ्लाइट में केवल 20 सीट है इसलिए यदि आप इस टूर पर जाना चाहते हैं तो IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर अथवा आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर विजिट कर सीट रिजर्व करवा लीजिये।

ये भी पढ़ें – हाई कोर्ट ने आवेदकों को दी बड़ी राहत, 60 दिन के भीतर मिलेगी पसंद की पोस्टिंग, गृह विभाग और DGP को मिले निर्देश

इसलिए बेहद खास है वाराणसी (काशी)

वाराणसी उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्द धार्मिक शहर है जो 11वीं शताब्दी ईसा पूर्व का है। भारत की धार्मिक राजधानी की मान्यता प्राप्त काशी उन हिन्दू तीर्थयात्रियों को अपनी तरफ आकर्षित करता जो गंगा स्नान करना चाहते हैं अथवा अपनी प्रियजन का अंतिम संस्कार या अस्थि विसर्जन करना चाहते हैं। वाराणसी यानि काशी यानि बनारस दुनिया के सबसे पुराने जीवित शहरों में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें – FCI Recruitment 2022 : यहां 5 हजार पदों से ज्यादा पर होगी भर्ती, इस दिन से शुरू हो रही प्रक्रिया

इलाहाबाद (प्रयागराज) इसलिए है प्रसिद्द

इलाहाबाद को आधिकारिक तौर पर प्रयागराज के रूप में जाना जाता है, ये उत्तर प्रदेश का एक ऐतिहासिक शहर है।  इलाहाबाद त्रिवेणी के लिए विख्यात है , त्रिवेदी यानि तीन नदियों का संगम।  प्रयागराज यानि इलाहबाद में गंगा, यमुना और सरस्वती नदियों का संगम हैं।  नदियों के जल को आँखों से अलग अलग देखा जा सकता है।  इसलिए दूर दूर से तीर्थयात्री संगम में स्नान करने आते हैं।

अयोध्या है रामलला का जन्म स्थान

अयोध्या पवित्र सरयू नदी के तट पर बसा उत्तर प्रदेश का एक शहर है। अयोध्या भगवान् श्री राम की जन्म स्थली है। भगवान् राम में आस्था रखने वाले हिन्दू धर्मावलम्बी यहाँ दर्शन करने बड़ी संख्या में आते हैं।