सात ज्योतिर्लिंग दर्शनों का मिलेगा सौभाग्य, देख सकेंगे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, ये है आईआरसीटीसी का पूरा टूर शेड्यूल

Atul Saxena
Published on -
Bhimashankar Jyotirlinga

IRCTC Seven Jyotirlinga Tour : यदि आप शिव भक्त हैं और ज्योतिर्लिंग के दर्शनों की इच्छा मन में रखते हैं तो ये खबर आपके लिए मददगार हो सकती है, यहाँ हम आपको सात ज्योतिर्लिंग के टूर के बारे में बता रहे हैं जिसे IRCTC ने एनाउंस किया है, रेलवे इस टूर पर आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से लेकर जायेगा।

18 नवंबर को विजयवाड़ा से शुरू होगी ट्रेन 

IRCTC ने सप्त ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा विथ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (SAPTA(07) JYOTIRLINGA DARSHAN YATRA WITH STATUE OF UNITY) के नाम से नया टूर एनाउंस किया है, ये टूर 12 रात 13 दिन का है जो विजयवाड़ा से 18 नवंबर को शुरू होगा।

इन सात ज्योतिर्लिंग के दर्शनों का मिलेगा सौभाग्य 

इस टूर में यात्रियों को उज्जैन में महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर, वड़ोदरा में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, द्वारका में नागेश्वर, सोमनाथ में सोमनाथ, पुणे में भीमाशंकर, नासिक में त्र्यंबकेश्वर और औरंगाबाद में ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग की यात्रा कराई जाएगी। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ट्रेन में इस टूर के लिए 716 सीटें है जिसमें स्लीपर क्लास की 460, 3AC की 206  और 2AC की 50 सीटें हैं।

देना होगा प्रति व्यक्ति इतना किराया 

रेलवे ने टूर का किराया भी निर्धारित किया है, स्लीपर क्लास के लिए प्रति व्यक्ति किराया 21,000/- रुपये, 3AC के लिए 32,500/- रुपये प्रति व्यक्ति और AC के लिए 42,500/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया होगा, बच्चों का किराया अलग से लगेगा, रेलवे ने विजयवाड़ा, खम्मम, काजीपेट, सिकंदराबाद, निज़ामाबाद,  नांदेड़ और पूर्णा को बोर्डिंग और डी बोर्डिंग स्टेशन घोषित किया है ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News