कार्तिक के पवित्र महीने में दर्शन कीजिये Srisailam मंदिर के, IRCTC का हैदराबाद टूर है बेस्ट ऑप्शन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हिंदू पंचांग के कार्तिक के महीने में IRCTC एक ऐसे टूर पर लेकर जा रहा है जिसमें मंदिरों के दर्शन भी शामिल हैं और खूबसूरत पर्यटन स्थल भी शामिल हैं। इस महीने लोग नदियों में स्नान , मंदिरों के दर्शन करते हैं , धार्मिक यात्रायें करते हैं। तो यदि आप भी ऐसी कोई इच्छा रखते हैं तो IRCTC का ये टूर आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है।

उत्तर भारत के साथ साथ दक्षिण भारत में भी कार्तिक महीने का एक धार्मिक महत्व है। आंध्र प्रदेश में भी कार्तिक महीने में मंदिरों में भारी भीड़ रहती है, श्रीसैलम मंदिर में तो दहशरा बीत जाने के तत्काल बाद कार्तिक महीने के लिए विशेष तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....