Weather Update :पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 9 राज्यों में बारिश के आसार, कई राज्यों शीतलहर-घने कोहरे की चेतावनी, पर्वतों पर बर्फबारी, जानें IMD पूर्वानुमान

CG weather

Weather Update Today : नया साल लगते ही देशभर के मौसम में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। कहीं तेज ठंड-शीतलहर तो कहीं कोहरे तो कहीं बारिश-बर्फबारी का असर देखने को मिल रहा है। हिमालय से आने वाली उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में अगले 2 दिन में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है। वही तमिलनाडु समेत 9 राज्यों में 7 जनवरी तक मध्यम से तेज बारिश की संभावना बन रही है।अगले 24 घंटों में साउथ के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Update Today) का अनुमान है कि अगले 2 से 3 दिन तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में अनेक जगहों पर घना कोहरा तो बिहार समेत कई राज्यों में धुंध देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश ,उड़ीसा, उप-हिमालयी, पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा के तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ कोहरे के आसार है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है। वहीं उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा,  हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम ,त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)