Weather update: फिलहाल ठंड से राहत नही, कोल्ड डे और सीवियर कोल्ड डे के आसार, मध्य प्रदेश मौसम के बारे में जानिए डिटेल

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर भारत सहित पूरे देश में इस समय शीत लहर का प्रकोप चल रहा है और यह फिलहाल रुकने वाला नहीं है। (Weather update) यह चेतावनी जारी की है भारतीय मौसम विभाग ने। मौसम विभाग की ताजा चेतावनी के अनुसार पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में भीषण ठंड पड़ने के आसार हैं। अगले दो दिनों में कोल्ड डे भी हो सकता है जब पारा 10 डिग्री से नीचे होने के आसार हैं।

यहां भी देखें- MP News: शराब ठेकेदार की मोनोपोली खत्म करने बड़ी तैयारी में शिवराज सरकार, ये होंगे नियम!

वही बात अगर मध्य प्रदेश के मौसम की जाएं तो मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 4 जिलों में तीव्र शीतलहर और 26 जिलों में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी दी है। इन सभी इलाकों में सर्दी का मौसम, ठंडी हवाएं और न्यूनतम तापमान स्वास्थ्य और फसलों के लिए बेहद नुकसानदायक होगा।

यहां भी देखें- Damoh news: तेज़ रफ़्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी, स्थानीय युवाओं ने ठंडे पानी में से निकाला शव 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार छतरपुर, सागर, रतलाम और ग्वालियर जिलों में तीव्र शीतलहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना, निवाड़ी, नरसिंहपुर, सिवनी, बैतूल, भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, सतना एवं जबलपुर जिला में सीवियर कोल्ड डे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यहां भी देखें- Sehore news: दरिंदगी की हद, 10 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म कर कुएं में फैंका, गंभीर हालात में पहुंची अस्पताल

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि शीत लहर से फिलहाल आने वाले दिनों में राहत नहीं मिलेगी।

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya