Weather Update : देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मौसम का हाल जानिए

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल ठंड से राहत नहीं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। (Weather Update) उत्तर भारत सहित पूरे देश में ठंड के तेवर फिलहाल कम होने के आसार नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिन तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, छत्तीसगढ़ में शीत लहर और भी अधिक शक्ति के साथ आगे बढ़ेगी।

यहां भी देखें- Bhind news: प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत आखिर भिंड एसडीएम पर क्यों भड़के?

 मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यहां भी देखें- Shivpuri news: खनियाधाना में गणतंत्र दिवस पर फहराया गया उल्टा झंडा 

कुछ राज्यों में 24 घंटे में हल्की बारिश भी हो सकती है। दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में शीत लहर की स्थिति फिलहाल सुधारने के आसार नहीं है। राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस है। मौसम विभाग ने पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में 27 से 28 जनवरी के बीच मध्यम बारिश और तेज ठंड का अनुमान लगाया है।

यहां भी देखें- Jabalpur news: ऑफलाइन परीक्षा पर सरकार के जवाब के बाद जबलपुर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

वहीं मौसम विभाग के अनुसार केंद्र शासित प्रदेशों अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी आने वाले 5 दिनों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। गौरतलब है कि समय जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण 2 नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं। वहीं कोहरे के कारण देश के कई राज्यों में आवागमन प्रभावित हुआ है।