वॉट्सएप ने लांच किया ‘वैक्सीन फॉर ऑल’ स्टीकर पैक

वॉट्सएप ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर दुनिया भर में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से 'वैक्सीन फॉर ऑल' स्टीकर पैक लांच किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मैसेजिंग एप वॉट्सएप (WhatsApp) त्योहार या किसी खास मौके पर स्टीकर पैक लांच करता है। लेकिन इस बार वॉट्सएप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के साथ मिलकर एक नया स्टीकर पैक ‘वैक्सीन फॉर ऑल’ (Vaccine For All) लांच किया है। कंपनी ने इसे कोविड-19 वैक्सीन के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य में और दुनियाभर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करने के रूप में पेश किया है।

यह भी पढ़ें:-दिल्ली में सभी स्कूल बंद, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

WHO और UNICEF से साझेदारी
कंपनी ने कहा कि कोरोना की शुरुआत के बाद से हमने 150 से अधिक राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के अलावा डब्ल्यूएचओ (WHO) और यूनिसेफ (UNICEF) जैसे संगठनों के साथ कोविड-19 हेल्पलाइन पर अपने 2 अरब से अधिक यूजर्स को सटीक जानकारी और संसाधनों से जोड़ने के लिए साझेदारी की है। वॉट्सएप ने कहा कि पिछले एक साल में कोविड-19 वैश्विक हेल्पलाइनों पर 3 अरब से अधिक संदेश भेजे गए हैं। जैसे कि कोरोना कई देशों में एक नए चरण में प्रवेश कर चुकी है, सरकारें इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, ब्राजील और भारत जैसे देशों में नागरिकों को सटीक वैक्सीन की जानकारी और पंजीकरण के लिए निजी तौर पर जोड़ने के लिए इन हेल्पलाइनों का उपयोग कर रही हैं।

वॉट्सएप का वैक्सीन जागरूकता अभियान
कंपनी ने कहा कि हम सरकारों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को दुनियाभर में कई लोगों को वैक्सीन की जानकारी और सेवाओं से जोड़ने में मदद करना चाहते हैं, खासकर उन जगहों पर जहां पहुंच मुश्किल है और जो हाशिए पर हैं। वॉट्सएप ने कहा कि हमने अपने वॉट्सएप बिजनेस एपीआई के माध्यम से संदेश भेजने की फीस भी माफ कर दी है।