जब आंध्र के तट पर बहकर पहुंचा सोना का रथ, लोगों की लगी भीड़, वीडियो हुआ वायरल

ये रथ कहां से बहकर आया इस बात की जानकारी अभी तक क्लियर नहीं हुई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है बताया जा रहा यह वीडियो आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम का है जहाँ समुद्र की लहरों में कुछ ऐसा तैरता हुआ देख लोग अचंभित हो रहे है। क्योंकि इस वायरल वीडियो में सोने का बना रथ (golden chariot) समंदर की लहरों में देखा जा रहा हैं। ये रथ कहां से बहकर आया इस बात की जानकारी अभी तक क्लियर नहीं हुई है।

यह भी पढ़े…अनूठा मामला : इंदौर में अधिकारी की पत्नि के जले बाल का मामला पहुंचा थाने, 3 पर प्रकरण दर्ज

आपको बता दें कि इस रथ की बनावट किसी मोनेस्ट्री जैसी है। माना जा रहा है कि ये रथ थाइलैंड या म्यांमार से बहकर आंध्र के तट तक पहुंच गया है। क्योंकि इन दिनों देश के कई समुद्री इलाकों में चक्रवात असानी के असर से इस रथ के आंध्र प्रदेश तट पर भटक के आने का संदेह बताया जा रहा है। इसे देखकर स्थानीय लोगों ने उसे समुद्र से बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने रथ को रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया।

यह भी पढ़े…MP हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, आरक्षक पोस्टिंग को लेकर DGP को दिये निर्देश

मीडिया र‍िपोर्टों के मुताबिक, सोने के रंग वाले इस रथ या मंदिर का आकार दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में मठों के जैसा है। इसे समंदर की लहरों में तैरते हुए देखा गया। इसके बाद कुछ स्थानीय लोग और मछुआरे रस्सियों की मदद से इसे किनारे पर खींचकर लाए। इसके म्यांमार, मलेशिया या थाइलैंड से होने की संभावना है। ऐसे भी आसार हैं कि यह मठ का हिस्सा हो सकता है।