भारत के राष्ट्रपति को “राष्ट्रपति” क्यों कहा जाता है? जानिए इसका इतिहास

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को “राष्ट्रपत्नी” कहकर सम्बोधित किये जाने का मामला संसद से लेकर सड़क तक छाया हुआ है। कांग्रेस के नेता जहाँ अपने नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury calls Draupadi Murmu Rashtrapatni) को डिफेंड कर रहे हैं तो वहीं भाजपा (BJP) इसे राष्ट्रपति पद सहित आदिवासी महिला का अपमान बताकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से माफी मांगने की जिद कर रही है।

हालांकि कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को पत्र लिखकर अपने कहे शब्द पर खेद जताया है।  उन्होंने कहा कि उनकी हिंदी ठीक नहीं है इसलिए जुबान फिसल गई। उधर भाजपा का कहना है कि जब अपमान सार्वजनिक रूप से किया है तो माफी भी सार्वजनिक रूप से मांगनी होगी। बहरहाल अभी ये मामला ठंडा नहीं हुआ है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....