लिंग परिवर्तन करा कर युवती बनी महिला ने की आत्महत्या, जानें क्या थी वजह

A young man who became a girl committed suicide : लिंग परिवर्तन कराना एक फैशन जैसा होता जा रहा है लेकिन कई बार इसके घातक परिणाम भी देखने में आते हैं ये आत्मघाती तक होते हैं, ताजा मामला भी ऐसा ही है। मुंबई में रहने वाली एक युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, युवती ने कुछ समय पहली ही लिंग परिवर्तन कराया था वो लड़के से लड़की बनी थी।

युवक से युवती बनी महिला ने की आत्महत्या 

कुछ समय पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में हुई एक घटना की पुनरावृत्ति अब मुंबई में हुई है, जानकारी के मुताबिक मुंबई के गोरेगांव में रहने वाली 37 साल की एक युवती ने अपने घर में ही फांसी लगा ली, महिला अपनी एक मित्र के साथ रहती थी उसने 2018 में लिंग परिवर्तन कराया था, यानि वो सर्जरी कराकर युवक से युवती बनी थी। बताया गया है कि महिला एक स्पोर्ट्स चैनल में काम करती थी ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....