18 साल से बांझ होने के तानों से परेशान महिला ने रची साजिश, प्लास्टिक की गुड़िया को जन्म दिया

इटावा, डेस्क रिपोर्ट। शादी के 18 साल बाद भी बच्चा न होने से परेशान एक महिला ने कुछ ऐसा किया, जिसे जानकर अब सब हैरान हैं। ये अजीबोगरीब मामला तब सामने आया जब एक महिला और कुछ लोग प्लास्टिक की गुड़िया को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, वो उसका चेकअप कराना चाहते थे।

MPPEB MPESB Recruitment : इस सप्ताह जारी हो सकते हैं परीक्षा परिणाम, 6000 आरक्षकों की होगी भर्ती, 2023 में इतने पदों पर होगी भर्ती

घटना उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बढ़पुरा विकास खंड क्षेत्र की है। यहां ग्राम रमी का बर में रहने वाली 38 साल की सीमा देवी की शादी 18 साल पहले सत्येंद्र कुमार के साथ हुई थी। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी उनके घर कोई संतान नहीं हुई। इस बात को लेकर अक्सर ही घरवाले और पास पड़ौस के लोग महिला को बांझ होने का ताना देते थे। इससे परेशान सीमा ने कुछ ऐसा किया, जो किसी टीवी सीरियल की कहानी की तरह है। उसने करीब 6 महीने पहले घरवालों को बताया कि वो प्रेग्नेंट है। इसके बाद वो गर्भवती (fake pregnancy) होने का स्वांग करती रही। छह महीने बीत जाने के बाद एक दिन उसने कहा कि उसका गर्भपात हो गया है। इसी के साथ एक अजीब सी दिखने वाली प्लास्टिक की गुड़िया (plastic doll) को भ्रूण कहकर घरवालों को दिखा दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।