अजब-गजब : पति का पत्नी के लिए प्रेम, सालगिरह पर गिफ्ट कर दी चांद पर 3 एकड़ जमीन

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। चांद (Moon) को अक्सर प्रेम का स्वरूप माना जाता है। प्रेमी अपने प्रेम को साबित करने के लिए अपनी प्रेमिकाओं से चांद तारे तोड़ लाने के बातें तक कर डालते हैं। प्रेमी अपनी प्रेमिकाओं की खूबसूरती की तुलना भी चांद से ही करते हैं। चांद बिना प्रेम अधूरा सा है। अपनी प्रेमिका के साथ चांद पर बसने का सपना हर एक प्रेमी देखता है, लेकिन ये सपना पूरा होना नामुमकिन सा लगता है। पर राजस्थान के अजमेर से हम ऐसा वाक्या बताने जा रहे हैं जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को शादी की 8 वीं सालगिरह (Wedding Anniversary) पर चांद का टुकड़ा (Piece of moon) गिफ्ट किया है।

जी हां, यह शख्स अजमेर (Ajmer) के रहने वाले धर्मेंद्र अनिजा (Dharmendra Anija) है जोकि चांद पर जमीन खरीदने के बाद से ही देश भर में चर्चा का विषय बन गए हैं। खास बात तो यह है कि धर्मेंद्र ने लीगल तौर पर चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीदी है। दरअसल,  अमेरिका (America) के न्यू यार्क सिटी (New York City) में  स्थित लूनर सोसाइटी इंटरनेशनल (Lunar Society International) पूरे वैध (legal) तरीके से चांद पर जमीन बेच रही है, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए धर्मेंद्र अनीशा में अपनी पत्नी के लिए चांद पर 3 एकड़ जमीन खरीद ली।

अजब-गजब : पति का पत्नी के लिए प्रेम, सालगिरह पर गिफ्ट कर दी चांद पर 3 एकड़ जमीन

चांद पर जमीन खरीदने को लेकर धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी को उन की आठवीं सालगिरह पर कुछ खास गिफ्ट देने का प्लान बनाया था। इसी दौरान उनके दिमाग में चांद पर जमीन खरीदने का आइडिया आया। जिसके बाद धर्मेंद्र ने चांद पर जमीन का तोहफा अपनी पत्नी को देना तय किया।

चांद पर जमीन खरीदना इतना आसान नहीं था कई तरह कि फॉर्मेलिटीज के बाद चांद पर जमीन खरीदने का सपना पूरा हुआ है। धर्मेंद्र कहते हैं कि 24 दिसंबर को उनकी शादी की सालगिरह थी और वह अपनी पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहते थे। हर कोई कार, गहने जैसी सांसारिक चीज है तोहफे में देते है, लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था इसलिए मैंने अपनी पत्नी को चांद पर जमीन गिफ्ट की है।

अजब-गजब : पति का पत्नी के लिए प्रेम, सालगिरह पर गिफ्ट कर दी चांद पर 3 एकड़ जमीन

धर्मेंद्र कहते हैं कि मैं चांद पर जमीन खरीदने वाला राजस्थान का पहला आदमी हूं। वही धर्मेंद्र की पत्नी सपना अनिजा  का कहना है कि उन्हें यह बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि उन्हें उनकी शादी की सालगिरह पर दुनिया से बाहर का उपहार मिलेगा। धर्मेंद्र की पत्नी सपना अनिजा इतनी खुश है कि वह कई बार तो रोते हुए नजर आई। सपना का कहना है कि मैं दुनिया की सबसे भाग्यशाली महिला हूं जिसे ऐसा तोहफा मिला है।

वही एनिवर्सरी प्रोग्राम में जब मुझसे पूछा गया कि मुझे क्या गिफ्ट मिलने वाला है इसका अंदाजा लगाया जाए तो मुझे लगा की ज्वेलरी गाड़ी है या कुछ और खास होगा लेकिन चांद पर जमीन मिलेगी यह सोचा नहीं था।सपना के नाम से चांद पर 14.3 नॉर्थ लाटीट्यूड,5.6 ईस्ट लोंगीट्यूड, लेक्ट 20 पार्सल्स 377, 378 और 379 पर तीन एकड़ ज़मीन ख़रीदी गई है।

धर्मेंद्र अनिजा और सपना अनिजा अजमेर के रहने वाले हैं और उन दोनों की मुलाकात अजमेर के गवर्नमेंट कॉलेज में हुई थी। दोनों की दोस्ती बड़ी और बाद में शादी हो गई। धर्मेंद्र ब्राजील में टूर एंड ट्रैवल्स का बिजनेस करते हैं और उनके माता-पिता अजमेर में रहते हैं। धर्मेंद्र अनेजा बीते 10 महीने से अपने परिवार के साथ अजमेर में रह रहे हैं, उनकी 7 साल की एक बेटी भी है जिसका नाम रिद्धि है।