ये है दुनिया के 5 सबसे Dangerous Bridge, पास जाने से ही कांप जाती रूह

Dangerous Bridge : दुनिया में ऐसी कई सारी चीजें है जो काफी खतरनाक होने के साथ साथ आकर्षित भी है। यहां जाने से लोगों को डर भी लगता है और लोग जाना भी पसंद करते हैं। 

Dangerous Bridge : दुनियाभर में कई सारी फेमस चीजें मौजूद है। खाने से लेकर घूमने तक की फेमस जगहों के बारे में जानने के लिए लोग काफी ज्यादा उत्सुक रहते हैं। घूमने के शौकीन लोगों को इन सब चीजों में काफी इंट्रेस्ट आता हैं। वहीं कई लोगों को एडवेंचर करना भी काफी पसंद होता है। ऐसे में वह किसी भी खतरनाक चीज को करने में या देखने में डरते नहीं है।

अगर आप भी एडवेंचर प्रेमी है और आपको किसी चीज से डर नहीं लगता है तो आप दुनिया के इन खतरनाक ब्रिज का दीदार करने जा सकते हैं। आज हम आपको दुनिया के ऐसे खतरनाक ब्रिज के बारे में बताने जा रहे है जिसके पास जाने से क्या उसकी तस्वीरें देखने से ही लोग डर जाते हैं। पास जाने में तो लोगों की रूह कांप जाती हैं। तो चलिए जानते हैं उन ब्रिज के बारे में –

ये है दुनिया के 5 Dangerous Bridge 

Dangerous Bridge

वैसे तो दुनियाभर में कई सारे ब्रिज मौजूद है जहां लोग घूमने जाना पसंद करते हैं लेकिन कुछ ऐसे खतरनाक ब्रिज है जहां लोग जाने से डरते हैं। ये है वो ब्रिज –

ट्रिफ्ट ब्रिज स्विट्जरलैंड – 

ट्रिफ्ट ब्रिज दुनिया का सबसे खतरनाक है। इसकी ऊंचाई 100 मीटर और 170 मीटर लंबाई है। इस ब्रिज से लोग ग्लेशियर को बेहद ही पास से देख सकते हैं। यहां आने से वैसे तो लोग डरते हैं लेकिन एडवेंचर प्रेमी यहां आसानी से चले जाते हैं।

Dangerous Bridge

कैरिक-ए-रेड रोप ब्रिज – 

उत्तरी आयरलैंड का ये ब्रिज बेहद ही खतरनाक होने के साथ साथ फेमस रोप ब्रिज भी है। ये 20 मिटेर लंबाई वाला ब्रिज है। यहां लाखों लोग हर साल घूमने के लिए आते हैं। इस जगह को सबसे खतरनाक ब्रिज माना जाता है।

Dangerous Bridge

सिदु रिवर ब्रिज – 

ये दुनिया का सबसे ऊंचा पपुल है। इसे ख़िताब भी मिल चुका है। इस पुल को सबसे खतरनाक माना जाता है। ये ब्रिज शंघाई को चोंगकिंग से जोड़ता है। हालाँकि ये सबसे मजबूत पुल है लेकिन यहां जाने से लोग डरते हैं।

Dangerous Bridge

गकॉवी स्काई ब्रिज – 

ये स्काई ब्रिज दुनिया सबसे लंबा ब्रिज है। ये घुमावदार होने की वजह से लोग इस पर जाने से डरते हैं। इसे खतरनाक ब्रिज में गिना जाता है। ये ब्रिज मलेशिया में 125 मीटर का घुमावदार केबल स्टे ब्रिज है। इसको देख कर ही लोगो की हालत खराब हो जाती हैं।

Dangerous Bridge

कैपिलानो सस्पेंशन ब्रिज – 

कनाडा का ये ब्रिज सबसे खतरनाक है। कैपिलानो सस्पेंशन ब्रिज  पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस पुल पर जाने से ही लोगों की रूह कांप जाती हैं। इसको देख कर  इससे दूर हो जाते हैं। आप भी इन पुल पर जा कर डर का एहसास कर सकते हैं।

Dangerous Bridge