दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति Gautam Adani की कंपनी को Loan की जरूरत, जानिए इसकी वजह

अडानी ग्रुप मुंद्रा में पेट्रोकैमिकल क्लस्टर बनाने की योजना बना रहा है और ये प्लांट उसी योजना का एक हिस्सा है।  

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। क्या आप सोच सकते हैं कि अंबानी – अडानी (Ambani Adani) जैसे रईस लोगों को पैसे की परेशानी हो सकती है और वे लोन डिमांड कर सकते हैं? नहीं ना, लेकिन ये सच है। दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani fourth richest person in the world) को लोन की जरूरत और और इसके लिए उनकी कंपनी ने देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में अप्लाई किया है।

जानकारी के अनुसार अडानी समूह (Adani Group) गुजरात के मुंद्रा में एक नया प्लांट लगाने जा रहा है। प्रोजेक्ट की कुल कीमत 19 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। अडानी को इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 14 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है  इसके लिए अडानी ग्रुप ने लोन लेने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना भड़का, चांदी में 5000 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट

अडानी समूह ने देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)  में लोन के लिए आवेदन किया है। आवेदन में 14 हजार करोड़ रुपये लोन की डिमांड की गई है। मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैंक और अडानी समूह के बीच लोन के संबंध में चर्चा हो गई है और ये फाइनल होने के अंतिम दौर में है।

ये भी पढ़ें – Ranveer Singh के मीम्स से भरा सोशल मीडिया का समंदर, फोटोशूट देख पागल हुए फैंस

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार अडानी समूह गुजरात के मुंद्रा में कोयले से पॉली विनाइल क्लोराइड (PVC) बनाने के लिए नया प्लांट बना रहा है। अडानी ग्रुप मुंद्रा में पेट्रोकैमिकल क्लस्टर बनाने की योजना बना रहा है और ये प्लांट उसी योजना का एक हिस्सा है।  बाजार में इस समय PVC की डिमांड बहुत अधिक है इसे देखते हुए ही अडानी समूह ये प्लांट लगा रहा है।

ये भी पढ़ें – राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस की क्रॉस वोटिंग के बाद नरोत्तम मिश्रा का तंज, कहा- ‘अब तो इस्तीफा दें कमलनाथ’

आपको बता दें कि गुरुवार को फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों (Forbes’ Real-Time Billionaires List) की सूची जारी हुई जिसमें गौतम अडानी 115.5 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। अब वे इस लिस्ट में अमेजन के जेफ बेजोस, बर्नार्ड अरनॉल्ट और लुई वुइटन फैमिली और स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से पीछे है। मस्क 235.8 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।